वास्तुदोष दूर करना है तो घर में जलाएं कपूर - chouthi Aankh

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, 19 February 2017

वास्तुदोष दूर करना है तो घर में जलाएं कपूर

अगर किस्मत साथ नहीं दे रही तो निराश होने की जरूरत नहीं है. ऐसी मान्यता है कि कपूर हमारे जीवन की समस्याओं को दूर कर सकता है. धन समस्या, वास्तुदोष, बीमारियों सभी से कपूर बचा सकता है.
वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में कपूर की दो गोली रखें. जब यह गल जाए तो फिर दो गोलियां रख दें. समय-समय पर आप इसको रखते रहें. इससे वास्तुदोष खत्म हो जाएगा. धन की कमी से गुजर रहे हैं तो कुछ दिनों तक रात के समय चांदी की कटोरी में लौंग के साथ इसको जलाएं. घर की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही तो इसको घी में भिगाएं और सुबह और शाम के समय इसे जलाएं. इससे निकलने वाली उर्जा से घर के अंदर सकारात्मक उर्जा आती है.
बीमारियों से दूर रहना चाहते हैं तो शनिवार को कपूर के तेल की बूंदों को पानी में डालें और फिर इस पानी से रोज स्नान करें. यदि विवाह में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो इसके 6 टुकड़े और 36 लौंग के टुकडे लें. अब इसमें चावल और हल्दी को मिला लें. इसके बाद देवी दुर्गा को इससे आहुति दें.
कपूर के औषधि के रूप में तो कई फायदे है पर क्या आप जानते हैं कि कपूर के ज्योतिष शास्त्र में भी कई फायदे बताए गए हैं. घर में आप पूजा के समय कपूर जलाते हैं जिससे वातावरण सुगंधित हो जाता है और आपके मन को शांत मिलती है. रोजाना सुबह-शाम कपूर से आरती करने से घर का वास्तु दोष खत्म होता है व पैसों की कमी भी नहीं रहती.
ज्योतिष शास्त्र में रात में हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद कपूर जलाने से आकस्मिक दुर्घटना होने की आशंका कम हो जाती है. कहा जाता है कि आकस्मिक दुर्घटना का कारण राहु, केतु और शनि होते हैं. इसके अलावा रात में कपूर जलाकर सोना भी लाभदायक होता है.
अगर आप चाहते है कि घर में सकारात्मक उर्जा और शांति बनी रहे तो रोज सुबह-शाम कपूर को घी में भिगोकर जलाएं. ऐसा करने से घर की नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती है. ज्योतिष शास्त्र में धन की प्राप्ति के लिए भी कपूर के उपाय बताए गए है. गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर जला दें और फूल देवी दुर्गा को चढ़ा दें, इससे आपको धन की प्राप्ति होगी. इसका ज्यादा फायदा आपको नवरात्रि के दौरान मिल सकता है.

No comments:

Post a comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages