आंखों की सुंदरता बढाने का तरीका - chouthi Aankh

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, 17 February 2017

आंखों की सुंदरता बढाने का तरीका

सही प्रकार किया गया मेकअप का फायदा तभी हैं जब वो आपकी खूबसूरती को सही ढंग से निखारे व व्यक्तित्व को भी आकर्षित बनाएं। अगर आपने बस यही सोच लिया है, मुझे क्या करना इन सब बातों से मैं कैसी भी लागूं, किसी को क्या फर्क पडता हैं कोई मेरे बारे में क्या सोचता है इससे मुझे क्या करना है। अगर आप ने अपने व्यक्तित्व को बोरिंग बनाने की ठान ली है तो कुछ भी नहीं किया जा सकता है लेकिन थोडा-सा सोचिए आप अपने से जुडे हर पहलू को, जैसे-मेकअप से ले कर डे्रस तक पर गौर कीजिए। इन सब में आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने में आंखों की अहम भूमिका है, हाइलाइटर, आई प्राइमर, मस्कारा से आप अपनी आंखों को आकर्षक लुक देकर अपनी सूबसूरती निखार सकती हैं। तो आगे की स्लाइड्स आंखो का मेकअप के लिए कुछ सुझाव दिए है...
आईशैडो
डस्की और डार्क आंखें हर किसी को आकर्षित करती हैं। लेकिन आंखों के लिए कलर का यूस करने से पहले कुछ बातों पर ध्यान दें आप लिपकलर यूज में ले रही हैं। उसी से मेल खाता हुआ आईशैडो यूस करें। फिर उसके बाद दिखें, आपकी आंखें कैसे दूसरों पर अपना जादू चलाती हैं।
पार्टी में जाने के लिए आंखों का मेकअप करने से पहले आई प्राइमर लगाई, इससे आपकी आंखों पर लगाया जाने वाला आईशैडो काफी देर तक रहेगा और इसका कलर भी उभरेगा और एक खास बात यह आपकी पलकों की स्किन को भी सॉफ्ट बनाए रखेगा। भौंहों और पलकों के बीच के हिस्से यानी ब्रो बोन पर हाइलाइटर लगाने से आपकी आंखों को सही शेप मिलता है।
आंखों का मेकअप करते वक्त नीचे की आई लैश को हाईलाइट करना ध्यान रखें। मस्कारा को हमेशा अपनी ऊपर की पलको को हाईलाइट करने के लिये लगाए। इससे आप एक अलग सा लुक पाएंगी।
अगर आपकी आंखों का बादामी शेप नहीं है, तो फिर आप काजल पेंसिल का यूज नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपकी आंखें और दिखेंगी।

No comments:

Post a comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages