चौथी आँख

test

Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

About Us

About us

 

चौथी आंख’’  वेबसाइट न्यूज़, ज्वलंत मुद्दे, कला, संस्कृति, राजनीति,  स्वास्थ्य, धर्म, खेल आदि विषयों पर आधारित एक वेबसाइट है। जो देश भर की खबरों के साथ-साथ मुख्य रूप से जबलपुर की न्यूज़ अपडेट और न्यू अपडेट के प्रकाशन का एक अड्डा है। 

 

इस वेबसाइट के माध्यम से हमारा यह प्रयास है आज के समय में जो फेक न्यूज़ फैलती है और जो जरूरी तथ्य जनता तक नहीं पहुँच पाते उसको जनता तक पहुँचना है।

 

बात भारतीय राजनीति की हो तो इसमें सत्ता की कुर्सी पर बैठे लोगों से लेकर विपक्ष तक कि मिली भगत के कारण लोकतंत्र को अपनी जकड़ में रखे हुए है।

जहां एक तरफ हर राजनीतिक पार्टियों के आईटी सेल है जो खास नैरेटिव बनाने के लिए लगातार बिना आधार के तथ्यों को भी सामने रखते हैं। सत्ता के गलियारों में बैठे लोग इतने आत्ममुग्ध हो चुके हैं कि जो उनके चेलों द्वारा की जा रही फेक पोस्ट पर भी ध्यान नही देते और जो ये चेले अपने मालिक को खुश करने के लिए ही करते है परिणाम चाहे जो भी हो। इन सभी बातों से जनता को दूर रखने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

 

पत्रकारिता को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की संज्ञा दी गयी है जिसको हम सार्थक करने का प्रयास करेंगे। पत्रकारिता का जो आदर्श है बात को निष्पक्ष जनता के सामने रखना उसका भी पालन कर अपने वेबसाइट के इस प्लेटफॉर्म से अपनी बात रखने के कर्तव्य का पालन करेंगे।

 

किसी भी एक विचारधारा का अनुसरण कर जो सच है उसका साथ देने, एक ही तरह की विचारधारा के दिन बीत चुके हैं अब समय है नयी विचारधारा का, ताकि हमारे देश मे अपने विचार रखने की मुखर परंपरा और पहचान बनी रहे।

 

हमारी टीम के साथ भी अलग-अलग विचारधारा के लोग जुड़े हैं जो प्रयासरत हैं देश के लिए कुछ अच्छा कर गुजरने लिए, और हमारी टीम को अपने विचार जनता तक पहुंचाने का इससे अच्छा रास्ता और दूसरा नही था।

 

हमारे मित्र जो हमारी पोस्ट को लगातार देखते हैं और अनुसरण करते है वो भी अपने विचार Chouthi Aankh के मंच पर रखने के लिए स्वतंत्र है, यदि कोई खबर हमारे मित्रों द्वारा देशहित में दी जाएगी हम तहे दिल से उनका स्वागत करेंगे।

 

कोर टीम:

चौथी आंख न्यूज़ पोर्टल की आधार शिला 3 वर्ष पूर्व रखी जा चुकी है जिसको नए स्वरूप में वर्ष 2020 में पुनः शुरू किया गया है। जो जबलपुर शहर के नवागत पत्रकारों के एक ग्रुप द्वारा शुरू किया गया है जो मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल के वरिष्ठ पत्रकारों के सशक्त मार्गदर्शन में पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने की ओर अग्रसर हैं।

टीम :- अमरकांत चौधरी, अजय कुमार राणा, आकाश निषाद, रोहित राठौर, अंजली, कीर्ति, आकाश राजपूतऔर  शुभम कुशवाहा 


No comments:

Post a comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages